top navigation

Online Rummy खेलकर आप कैसे कमा सकते हैं पैसा?


ऑनलाइन गेमिंग का चलन इस समय बहुत जोरों पर हैं, विशेषकर इस लाॅकडाउन के दौर में जहां बहुत से लोग मोबाइल पर गेमिंग का लुत्फ उठा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ ऐसे लोग भी हैं जो इन मोबाइल गेमिंग के माध्यम से पैसा भी कमा रहे हैं, जी हां ये बिल्कुल सच है।

कुछ लोग सिर्फ गेम खेल कर अपना टाइम पास कर रहे हैं और कुछ उस टाइम में गेम खेलने के साथ-साथ अपना मनोरंजन तो कर ही रहे हैं साथ ही साथ पैसा भी कमा रहे हैं।

Fantasy Games ने लोगों को ऑनलाइन पैसा कमाने का अवसर प्रदान किया है, पहले जहां भारत में केवल क्रिकेट ही Fantasy Games में सबसे लोकप्रिय था वहीं अब लूडो, शतरंज, कैरम और रमी जैसे खेल भी लोगों को खूब भा रहे हैं। भारत में वर्षों से खेला जा रहा कार्ड गेम या जिसे हम आम बोलचाल की भाषा में ताश कहते हैं, रमी भी उसी का एक हिस्सा है, Online Rummy गेम लोगों के बीच बेहद प्रचलित हो गया है और लोगों द्वारा खूब खेला जा रहा है। ये एक ऐसा गेम है जिसे खेलकर आप काफी पैसा कमा सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको जरूरत होती है ज्ञान और कौशल का उपयोग करने की, क्योंकि ये खेल Game of Skills के अंतर्गत आता है, जिसमें आप अपने कौशल का उपयोग करके खेल का जीतते हैं और पैसा कमाते हैं।

आज हम आपको बताएंगे आप Online Rummy खेलकर किस तरह से अपनी जीत की संभावनाओं को बढ़ा सकते हैं-

आपको Online Rummy खेलने के लिए सबसे पहले निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना है

https://www.myteamrummy.com

इस लिंक पर क्लिक करने के बाद आप MyteamRummy एप को अपने मोबाइल में इंस्टाल कर सकते हैं।

MyteamRummy रमी के कौन-कौन से प्रकार ऑफर करते हैं?

प्वाइंट्स रमी

पहले से बताई गई रूपये की वैल्यू के साथ प्वाइंट्स स्कोर करने के लिए खेलते हैं। '0' प्वाइंट स्कोर के साथ एक डिक्लेयरेशन करने के लिए खेलते हैं, और जो खिलाड़ी एक वैध डिक्लेयरेशन करता है वह गेम जीतता है।

पूल रमी

पूल रमी में खिलाड़ियों को एक फिक्स एंट्री फीस राशि का भुगतान करना होता है, ये कुल राशि ही प्रतियोगिता की पुरस्कार राशि होती है। खेल के किसी भी खिलाड़ी को समाप्त कर दिया जाता है क्योंकि यह अधिकतम अंक पूल तक पहुंच जाता है, खेल के किसी भी खिलाड़ी को तब एलिमिनेट कर दिया जाता है जब वह अधिकतम पूल प्वाइंट्स तक पहुंच जाता है।

डील्स रमी

डील रम्मी में, टेबल पर खिलाड़ियों को एक पूर्व-निर्धारित संख्या में राउंड खेलने के लिए समान संख्या में चिप्स दिए जाते हैं। प्रत्येक दौर के अंत में, एक वैध डिक्लेयरेशन करने वाले खिलाड़ी को सभी चिप्स मिलते हैं, और पहले से निर्धारित राउंड की संख्या खत्म होने के बाद अधिकतम चिप्स वाला खिलाड़ी विजेता बन जाता है।

रेज रमी

रेज रमी को पॉइंट्स रमी के समान ही खेला जाता है, बस नियमित अंतराल के बाद पॉइंट वैल्यू बढ़ जाती है। तालिका के ऊपर वर्तमान वैल्यू के साथ दिखाई गई अगली वैल्यू के साथ पूर्व-निश्चित मूल्य तक प्वाइंट वैल्यू को बढ़ जाती है।

MyteamRummy द्वारा दिए Online Rummy के इतने सारे विकल्पों के साथ आप अपना पसंदीदा विकल्प चुन सकते हैं और अपने ज्ञान और कौशल का प्रयोग कर कमा सकते हैं ढेर सारा पैसा भी।

SHARE ON:

1 comments: